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SBI ATM Card Status Hindi: ऑनलाइन एटीएम कार्ड की स्थिति की जांच

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एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग, एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड डिलीवरी की स्थिति कैसे ट्रैक करें, एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड की स्थिति ऑनलाइन कैसे ट्रैक करें

एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड स्थिति अद्यतन

स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग [२०२१] के साथ एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड वितरण स्थिति को कैसे ट्रैक करें।

जानिए अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड डिलीवरी की स्थिति ऑनलाइन कैसे जांचें। यदि आपने नए एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है या किसी शाखा में एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड फॉर्म जमा किया है तो एसबीआई (SBI) 7 -10 कार्य दिवसों के भीतर स्पीड पोस्ट के माध्यम से एटीएम (ATM)/डेबिट कार्ड वितरित करेगा।

अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM)/डेबिट कार्ड वितरण की स्थिति की जांच करने के लिए, एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड स्थिति वेबसाइट पर जाएं। भारतीय स्टेट बैंक एटीएम (ATM) डेबिट कार्ड वितरण स्थिति।| अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड की स्थिति की जांच कैसे करें

एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड ऑनलाइन आवेदन के बाद एसएमएस द्वारा भेजे गए स्पीड पोस्ट नंबर (कंसाइनमेंट नंबर) का उपयोग करके, आप बस एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड डिस्पैच सूचना डेटा का पालन कर सकते हैं (या शाखा के माध्यम से ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं)।

यदि आपके पास ऑनलाइन एसबीआई (SBI) खाता है, तो आप अपने स्थानीय बैंक में जाए बिना नए एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यदि आपके पास ऑनलाइन एसबीआई (SBI) इंटरनेट बैंकिंग खाता नहीं है तो चिंता न करें।

आप अपनी स्थानीय शाखा में जाए बिना अपना खाता आवेदन और सक्रिय कर सकते हैं।

आप अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड को ब्लॉक कर सकते हैं और एक नए एटीएम (ATM) कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं यदि यह खो जाता है, चोरी हो जाता है, या यदि आप अपना एटीएम (ATM) कार्ड अपग्रेड करना चाहते हैं।

आइए देखें कि अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड की स्थिति ऑनलाइन (एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड ट्रैकर) कैसे जांचें।

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एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड पोस्टिंग स्पीड ट्रैकिंग

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एक बार जब आप एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड फॉर्म को भरकर ऑनलाइन या शाखा में एक नए एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड का अनुरोध करते हैं, तो एसबीआई (SBI) आपको स्पीड पोस्ट के माध्यम से एटीएम (ATM) कार्ड भेजेगा।

एक बार एटीएम (ATM) कार्ड भेजे जाने के बाद, वे आपको ट्रैकिंग नंबर सहित कूरियर विवरण के साथ एक एसएमएस देंगे।

नीचे दिए गए एसएमएस संदेश पर एक नज़र डालें।

“आपके एसबीआई (SBI) डेबिट कार्ड पर XX59”

कृपया अपना पिन जनरेट करने के लिए स्वागत पत्र में दिए गए निर्देशों का पालन करें।” कूरियर कंपनी के नाम का विवरण एसएमएस में पाया जा सकता है।

आप अपने एटीएम (ATM) कार्ड की प्रगति को ट्रैक कर सकते हैं यदि यह किसी अन्य कूरियर कंपनी द्वारा वितरित किया जा रहा है।

अगर आपको ट्रैकिंग नंबर वाला एसएमएस नहीं मिला है तो कृपया एसबीआई (SBI) कस्टमर केयर को 1800 425 3800 पर कॉल करें।

जरूरत पड़ने पर वे आपको एक ट्रैकिंग नंबर प्राप्त करने में मदद करेंगे।

अन्यथा, आपको अपने एटीएम (ATM) कार्ड की डिलीवरी स्थिति और ट्रैकिंग नंबर प्राप्त करने के लिए अपनी होम ब्रांच को कॉल करना होगा।

अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड की स्थिति को ट्रैक करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

STEP 1:

India Post पर जाएं और कन्साइनमेंट ट्रैकिंग पेज (ट्रैक एन ट्रेस) तक स्क्रॉल करें।

STEP 2:

स्पीड पोस्ट नंबर (कंसाइनमेंट नंबर) दर्ज करें जो आपको एसएमएस के माध्यम से भेजा गया था, उसके बाद सत्यापन कोड दर्ज करें।

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STEP 3:

‘ट्रैक नाउ’ विकल्प चुनें।

अब आपको एक पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जिसमें आपके एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड डिस्पैच की जानकारी होगी।

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यहां आप अपने एसबीआई (SBI) डेबिट कार्ड वितरण स्थिति (वर्तमान स्थान और अनुमानित डिलीवरी तिथि) की जांच कर सकते हैं।

अपना एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड प्राप्त करने के बाद, आप अपनी स्थानीय शाखा में आए बिना इसे ऑनलाइन सक्रिय कर सकते हैं।

आप एसबीआई (SBI) की होम ब्रांच में जाए बिना एसएमएस के जरिए एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) पिन जनरेट कर सकते हैं।

एसबीआई (SBI) ऑनलाइन का उपयोग करके एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड की स्थिति की जांच करें।

यदि आपके पास एक सक्रिय ऑनलाइन एसबीआई (SBI) (नेट बैंकिंग) खाता है, तो आप अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड आवेदन की प्रगति ऑनलाइन जांच सकते हैं।

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कृपया नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

STEP एक:

  • अपने एसबीआई (SBI) नेट बैंकिंग खाते में लॉग इन करने के लिए अपने एसबीआई (SBI) ऑनलाइन बैंकिंग उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करें।

2 STEP:

  • ड्रॉप-डाउन मेनू से ई-सेवा मेनू और फिर एटीएम (ATM) कार्ड सेवाएं चुनें (नीचे स्क्रीनशॉट में चिह्नित क्षेत्र देखें)।
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STEP 3:

  • ड्रॉप-डाउन विकल्प से, “एटीएम (ATM)/डेबिट कार्ड का अनुरोध करें” चुनें।
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STEP 4:

  • अब दो टैब वाली एक स्क्रीन दिखाई देगी।

पूछताछ और आवेदन

  • ड्रॉप-डाउन मेनू से पूछताछ टैब चुनें।
  • इसके बाद नीचे दी गई सूची से डेबिट कार्ड आवेदन के समय प्रदान की गई खाता संख्या और फिर एटीएम (ATM) कार्ड आवेदन के महीने का चयन करें।
  • यह ध्यान देने योग्य है कि कार्ड पूछताछ स्थिति दिनांक सीमा भविष्य में 6 महीने की होनी चाहिए।
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  • इसके बाद सबमिट बटन दबाएं।
  • अब आपको एक पेज पर ले जाया जाएगा जहां आप अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड की स्थिति को ट्रैक करने में असमर्थ हैं या यदि आपका आवेदन छह महीने से अधिक समय पहले जमा किया गया था, तो आप यहां नए एटीएम (ATM) कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।
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आपको 14 दिनों के भीतर शीघ्र डाक के माध्यम से एक प्रतिस्थापन एटीएम (ATM) कार्ड प्राप्त होगा।

जांचें कि आपके द्वारा दर्ज किया गया पता सटीक है।

पते की दोबारा जांच करने के लिए बाएं हाथ के मेनू से “प्रोफ़ाइल,” फिर “माई प्रोफाइल” चुनें। एक जगह है जहाँ आप अपना पता पा सकते हैं।

यह डेटा आपको तब दिया गया था जब आपने बैंक खाता बनाया था। इसलिए, यदि आपका पता बदल गया है, तो अपनी स्थानीय शाखा में जाएँ और पता बदलने के लिए कहें।

अपना पता अपडेट करने के बाद आप नए एटीएम (ATM) कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एसबीआई (SBI) डेबिट कार्ड स्टेटस ट्रैकर के संबंध में शिकायतें।

कई एसबीआई (SBI) ग्राहकों ने दावा किया कि उन्हें उनके एसबीआई (SBI) डेबिट कार्ड ट्रैकिंग नंबर वाला एक एसएमएस मिला है, लेकिन कार्ड नहीं।

इस मामले में, अपना एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड प्राप्त करने के लिए बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

आप निश्चिंत हो सकते हैं कि यदि आपको एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड ट्रैकिंग नंबर प्राप्त हो गया है, तो एसबीआई (SBI) ने खाता निर्माण के समय आपके द्वारा दिए गए संचार पते पर एटीएम (ATM) कार्ड पहले ही भेज दिया है। दूसरी ओर, आपका वर्तमान पता गलत हो सकता है, या डिलीवरी कंपनी इसे डिलीवर करने में असमर्थ हो सकती है।

आप इस स्थिति में उपरोक्त एटीएम (ATM) कार्ड की निगरानी का उपयोग कूरियर कंपनी या पोस्ट ऑफिस कंसाइनमेंट ट्रैकिंग दृष्टिकोण के माध्यम से कर सकते हैं। नतीजतन, दोबारा जांच लें कि आपके एसबीआई (SBI) खाते में आपका वर्तमान पता है या नहीं।

यदि आपके पास एक सक्रिय भारतीय स्टेट बैंक नेट बैंकिंग खाता है तो आप हमेशा आगे बढ़ सकते हैं और अपना संचार पता ऑनलाइन बदल सकते हैं।

अगर आप अपना पता बदलना चाहते हैं तो आपको अपनी होम ब्रांच से संपर्क करना होगा।

नतीजतन, अपना एटीएम (ATM) कार्ड प्राप्त करने का एकमात्र तरीका अपने बैंक से संपर्क करना है। आप एटीएम (ATM) कार्ड के लिए फिर से ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड की डिलीवरी न होना

यदि आपको एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड प्राप्त नहीं होता है अर्थात यह आपके पंजीकृत घर या कार्यालय के पते पर डिलीवर नहीं होता है तो क्या होगा?

यदि ग्राहक के पते पर एटीएम (ATM) कार्ड डिलीवर नहीं होता है, तो उसे लिंक की गई एसबीआई (SBI) शाखा में भेज दिया जाएगा।

यदि कार्ड वितरित नहीं किया जाता है, हालांकि, इसे प्रतीक्षा सूची में रखा जाता है और शॉर्टलिस्ट किए जाने तक इसका उपयोग नहीं किया जा सकता है।

एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड कार्ड जारी करने वाली कंपनी को वापस कर दिया जाता है यदि इसे मालिक के पंजीकृत पते पर नहीं पहुंचाया जाता है। कोई भी अप्राप्य कार्ड खाताधारक की होम ब्रांच को भेजा जाता है, जहां वे दावेदार खाताधारक को भेजे जाते हैं।

इसलिए, जब आप शाखा में जाते हैं, तो आपको एटीएम (ATM) कार्ड की डिलीवरी के लिए पहचान पत्र और एसबीआई (SBI) शाखा में रखे गए एक रिकॉर्ड पर हस्ताक्षर करने होंगे।

मैं इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से अलग पते पर एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड के लिए कैसे आवेदन कर सकता हूं?

हां, आप आवेदन करने के लिए अपने नेट बैंकिंग खाते का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, आप इसे किसी अन्य पते पर प्राप्त नहीं कर सकते, क्योंकि एटीएम (ATM) कार्ड आपके द्वारा प्रदान किए गए पंजीकृत पते पर भेजा जाता है, जब आपने अपनी होम शाखा में अपना खाता खोला था।

इसे प्राप्त करने का एकमात्र तरीका यह है कि आप अपने संचार पते को बदलने के लिए अपनी गृह शाखा के शाखा प्रबंधक को एक आवेदन पत्र लिखें।

नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

अपने एसबीआई (SBI) नेट बैंकिंग खाते में लॉग इन करें।

  1. “ई-सर्विसेज” पर नेविगेट करें।
  2. एटीएम (ATM) कार्ड के लिए सेवाएं
  3. ड्रॉप-डाउन विकल्प से, एटीएम (ATM) कार्ड के लिए अनुरोध करें चुनें।
  4. अपने खाते की जानकारी की पुष्टि करें और RuPay/MasterCard/Visa जैसे कार्ड का चयन करें। (रुपे फायदेमंद है।) कृपया पुष्टि करें और अपना विवरण जमा करें।
  5. अब आप एड्रेस पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे, जहां आपके पास “नया पता” के लिए केवल एक ही विकल्प होगा।
  6. अपनी नई पता जानकारी दर्ज करें और इसे सहेजें। एक उच्च सुरक्षा कोड या एक प्रोफाइल पासवर्ड की आवश्यकता होती है (जो आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर उपलब्ध कराया जाएगा)।
  7. अपना काम भेजें (आपके नए पते को पंजीकृत करने की आवश्यकता नहीं है)।
  8. 8-10 कार्यदिवसों में, आपका नया एटीएम (ATM) कार्ड आपके नए पते पर पहुंच जाएगा।

आगे बढ़ो और कार्ड के पीछे फोन नंबर डायल करें और अपना कार्ड नंबर दर्ज करें। यदि आपकी डेबिट कार्ड कंपनी के पास एक स्वचालित प्रणाली है, तो वे यह देखने के लिए जांच कर सकते हैं कि आपका कार्ड सक्रिय है या नहीं और यदि ऐसा नहीं है तो प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकता है।

YONO APP से ATM कार्ड वेरीफाई करें

आपको कैसे पता चलेगा कि आपका एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड योनो ऐप का उपयोग करके काम कर रहा है?

SBI ग्राहक अब ATM डेबिट कार्ड को सक्रिय करने के लिए SBI YONO एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। SBI YONO ऐप अब एटीएम (ATM) कार्ड से संबंधित सेवाएं प्रदान करता है। भारतीय स्टेट बैंक ने एक नया डिजिटल बैंकिंग एप्लिकेशन SBI YONO जारी किया है।

अपने नए कार्ड का उपयोग करना सीखें।

  1. एसबीआई (SBI) योनो एप्लिकेशन खोलें और लॉगिन करें।
  2. लॉग इन करने के बाद ड्रॉप-डाउन मेन्यू से सर्विस रिक्वेस्ट चुनें।
  3. निम्न स्क्रीन पर, एटीएम (ATM)/डेबिट कार्ड सेवाओं का चयन करें।
  4. निम्न स्क्रीन पर, एटीएम (ATM)/डेबिट कार्ड सक्रियण चुनें।
  5. अगला, अपना खाता नंबर चुनें और अगला बटन दबाने से पहले अपना 16 अंकों का एटीएम (ATM) कार्ड नंबर दर्ज करें।

भारतीय स्टेट बैंक ने एक नया डिजिटल बैंकिंग एप्लिकेशन SBI YONO जारी किया है। आप इस पृष्ठ का उपयोग अपने खाते की शेष राशि की जांच करने, एक नई चेकबुक ऑर्डर करने, अपने डेबिट कार्ड को प्रबंधित करने, पैसे ट्रांसफर करने, अपनी खाता जानकारी अपडेट करने आदि के लिए कर सकते हैं।

वे इस लेख में आपका मार्गदर्शन करेंगे कि एसबीआई (SBI) योनो का उपयोग करके अपने नए एसबीआई (SBI) डेबिट कार्ड को कैसे सक्रिय किया जाए।

अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड (एसबीआई (SBI) योनो) को कैसे सक्रिय करें?

SBI YONO को आपकी SBI नेट बैंकिंग यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर एक्सेस किया जा सकता है।

यदि आपके पास नेट बैंकिंग तक पहुंच नहीं है तो आप अपने डेबिट कार्ड डेटा का उपयोग करके भी पंजीकरण कर सकते हैं।

अपना नया कार्ड सक्रिय करने का तरीका जानें.

  1. एसबीआई (SBI) योनो एप्लिकेशन खोलें और लॉगिन करें।
  2. लॉग इन करने के बाद ड्रॉप-डाउन मेन्यू से सर्विस रिक्वेस्ट चुनें।
  3. निम्न स्क्रीन पर, एटीएम (ATM)/डेबिट कार्ड सेवाओं का चयन करें। अगर आपने रजिस्टर करने के लिए नेट बैंकिंग का इस्तेमाल किया है, तो आपको अपना प्रोफाइल पासवर्ड डालना होगा।
  4. निम्न स्क्रीन पर, एटीएम (ATM)/डेबिट कार्ड सक्रियण चुनें।
  5. अगला, अपना खाता नंबर चुनें और अगला बटन दबाने से पहले अपना 16 अंकों का एटीएम (ATM) कार्ड नंबर दर्ज करें।
  6. अब वन-टाइम-पासवर्ड दर्ज करें जो आपके पंजीकृत फोन नंबर पर भेजा गया था।
  7. इसके लिए बस इतना ही है; आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है और उपयोग के लिए तैयार है।
  8. ऑनलाइन उपयोग करने से पहले एटीएम (ATM) में लेनदेन करें।

तो इस प्रकार एसबीआई (SBI) ग्राहक नए एटीएम (ATM) डेबिट कार्ड को सक्रिय करने के लिए एसबीआई (SBI) योनो एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। यह सेवा इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से भी उपलब्ध है।

नेट बैंकिंग के साथ अपने एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड को कैसे सक्रिय करें?

चार आसान चरणों में पंजीकरण करने के लिए, यहां क्लिक करें।

  1. ड्रॉप-डाउन मेनू से टैब पर “रजिस्टर” चुनें। यह आपको एसबीआई (SBI) कार्ड्स की वेबसाइट पर ले जाएगा।
  2. अपना एसबीआई (SBI) कार्ड नंबर, सीवीवी नंबर और जन्म तिथि टाइप करें।
  3. आपका वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) आपके द्वारा दिए गए फोन नंबर पर भेजा जाएगा।
  4. अपना यूजर आईडी और पासवर्ड सेट करने और पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त करने के लिए अपना ओटीपी सही ढंग से दर्ज करें।

मैं अपने नए एसबीआई (SBI) डेबिट कार्ड की स्थिति की जांच कैसे कर सकता हूं?

अपनी शाखा को अपने पसंदीदा स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए या तो ऑनलाइन बैंकिंग का उपयोग करें, या अपने केवाईसी को नए पते के साथ अपडेट करें।

यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो नेट बैंकिंग के माध्यम से एटीएम (ATM) कार्ड का अनुरोध करें और फिर ट्रैकिंग नंबर या एडब्ल्यूबी नंबर जैसी प्रेषण जानकारी के लिए एसबीआई (SBI) कस्टमर केयर पर कॉल करें।

किसी को इसे स्वीकार करने के लिए निर्देश दें, यदि आप वहां नहीं हैं जब यह वितरित होने वाला है, और उसे बताएं कि यदि आप मौजूद नहीं हैं तो इसे फास्ट पोस्ट या कूरियर के माध्यम से अपने पते पर भेज दें।

निष्कर्ष।

ऑनलाइन एसबीआई (SBI) आपको हमारे (हमारी इंटरनेट बैंकिंग सेवा) में आपके पंजीकृत पते के अलावा किसी अन्य पते पर डिलीवरी के लिए स्टेट बैंक डेबिट कार्ड अनुरोध पंजीकृत करने की अनुमति नहीं देता है। हालाँकि, आप शाखा में लिखित अनुरोध कर सकते हैं।

वैकल्पिक रूप से, आप अपनी स्थानीय शाखा में अनुरोध करके अपना वर्तमान पता बदल सकते हैं।

एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग नंबर

शाखा द्वारा सफलतापूर्वक डेबिट कार्ड अनुरोध जमा करने के बाद, एक अनुकूलित डेबिट कार्ड जारी किया जाएगा और ग्राहक के पंजीकृत पते पर भेजा जाएगा।

ज्यादातर मामलों में, अगर ग्राहक के निवास के पते या नाम में थोड़ा भी बदलाव होता है, तो डाकघर एटीएम (ATM) कार्ड जारी नहीं करेगा।

इन स्थितियों में, डाकघर के अधिकांश कर्मचारी एटीएम (ATM) कार्ड को एसबीआई (SBI) के कार्ड जारी करने वाले कार्यालय में वापस कर देते हैं। इसके बाद इसे एसबीआई (SBI) कार्यालय द्वारा मैन्युअल संग्रह के लिए आपकी गृह शाखा को अग्रेषित किया जाता है।

आपको यह देखने के लिए अपने स्थानीय डाकघर या अपनी गृह शाखा को कॉल करना चाहिए कि क्या यह अभी भी है। एटीएम (ATM) कार्ड प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी एसबीआई (SBI) होम शाखा में जाना होगा और पहचान और पते का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा।

कार्ड के प्रेषण के बाद, पंजीकृत सेलफोन नंबर पर निम्न संदेश प्राप्त होगा।

XX59 (कार्ड के अंतिम चार अंक) से समाप्त होने वाला आपका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम (ATM) डेबिट कार्ड DD-MM-YY पर स्पीड पोस्ट नंबर EB95655XXXX25IN के माध्यम से भेजा गया था।

अपना डेबिट एटीएम (ATM) कार्ड पिन जनरेट करने के लिए, कृपया एसबीआई (SBI) के स्वागत पत्र पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।

आप इंडिया पोस्ट पर अपने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम (ATM) डेबिट कार्ड की स्थिति की जांच कर सकते हैं

सामान्य प्रश्न।

निम्नलिखित एसबीआई (SBI) डेबिट/क्रेडिट कार्ड स्थिति वितरण स्थिति के क्या लाभ हैं?

वितरण स्थिति सेवाएं क्रेडिट/डेबिट कार्ड आवेदकों को उनके कार्ड के स्थान को ट्रैक करने की अनुमति देती हैं।

क्या आवेदकों के पास अपने एसबीआई (SBI) क्रेडिट/डेबिट कार्ड की स्थिति की जांच करने का कोई अन्य तरीका है?

हां, लेकिन कार्ड डिस्पैच होने के बाद ही आवेदक स्टेटस चेक करने के लिए इंडिया स्पीड पोस्ट ऑनलाइन की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

आवेदक अपने एसबीआई (SBI) कार्ड वितरण की प्रगति को सत्यापित करने के लिए ट्रैकिंग नंबर कहां से प्राप्त कर सकते हैं?

ट्रैकिंग नंबर आवेदकों के पंजीकृत सेलफोन नंबर पर एसएमएस के जरिए भेजा जाएगा। उम्मीदवारों को अपनी डिलीवरी की प्रगति को सत्यापित करने के लिए उसी फोन नंबर का उपयोग करना चाहिए।

आवेदक के पते पर डेबिट/क्रेडिट कार्ड डिलीवर करने में एसबीआई (SBI) द्वारा लिया गया सबसे कम समय क्या है?

आपका नया एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड प्राप्त करने में लगभग (अधिकतम) 14 दिन लगते हैं।

एसबीआई (SBI) एटीएम (ATM) कार्ड स्थिति संपर्क

एसबीआई (SBI) ऑनलाइन की आधिकारिक वेबसाइट।

• 2756667, 022-27579841, (18 पंक्तियाँ)।

• सोमवार से शनिवार, सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक।

• support.yonobusiness@sbi.co.in उपयोग करने के लिए ईमेल पता है।  

यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया उन्हें नीचे टिप्पणी अनुभाग में छोड़ दें।

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